Become A Featured Blogger!

 
 

क्या आप भारत में जन शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव का अभिन्न  अंग होना चाहते हैं? क्या आप अपनी लेखन क्षमता के ज़रिए लोगो पर प्रभाव डाल सकते हैं? अगर हाँ, तो फिर EdJustice Foundation आपके लिए एक बेहतर मंच है।

EdJustice Foundation छात्र, पेशेवर नौजवान, लेखक तथा सभी बुद्धिजीवियों द्वारा भारत में जन शिक्षा के ऊपर लिखे हुए आलेखों को स्वीकार करता है। देश में गुणवत्ता प्रधान जन शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु अलग-अलग मुद्दों पर लिखने के लिए लेखकों को हम प्रोत्साहित करते हैं।

अगर आप के पास इन विषयों पर कोई रूचिकर दृष्टि हो तो आप उसे एक बेहतर मंच प्रदान करें। आप हमें अपने लिखे हुए लेख submissions.edjustice@gmail.com पर भेज सकते हैं।

ज़रूरी दिशा निर्देश:

1) लेखों की आदर्श शब्द सीमा 600-800 होनी चाहिए। हालांकि 1000 शब्दों तक के लेख भी स्वीकार्य हैं।

2) लेख का विषय शिक्षा पर आधारित होना चाहिए।

3) अगर आप अपने लेख को किसी ख़ास तस्वीर के साथ प्रकाशित कराना चाहते हैं, जो कि आपके विषय से जुड़ा हुआ है, तो आप कृपया उस तस्वीर को लेख के साथ भेजें। इसके साथ यह भी सुनिश्चित करें कि आपने उस तस्वीर का प्रयोग करने की अनुमति EdJustice Foundation को दी है।

4) जहाँ तक संभव हो रेफरेन्सेस और हाइपरलिंक का उल्लेख करें। कृपया फुटनोट का प्रयोग ना करें।

5) लेख के साथ अपने बारे में भी एक छोटा सा परिचय लिख कर भेजें।

6) अगर आप किसी सोशल मीडिया मंच से जुड़े हुए हैं, तो उसकी जानकारी भी हमसे साझा करें (वैकल्पिक) ।

7) अपना लेख माइक्रोसॉफ्ट वर्ड या गूगल ड्राइव फ़ाइल में लिख कर भेजें। कृपया PDF ना भेजें।

8) कृपया वही लेख भेजें जो अब तक कहीं और प्रकाशित नहीं हुए हैं।

9) कृपया यह सुनिश्चित करें कि आपका लेख किसी स्रोत से नकल नहीं किया गया हो।

10) कृपया एक महीने में एक से अधिक लेख ना भेजें।

प्रकाशन की प्रक्रिया:

1) लेख प्राप्त होने के बाद, हम सात दिनों के अंदर आपको सूचित करेंगे। आपके लेख के चयनित होने के बाद, उसमें होने वाले वाजिब बदलाव के लिए हमारे संपादक आपसे संपर्क करेंगे।

2) आपके लेख के मूल विचारों के साथ, संपादक वर्ग किसी भी तरह की छेड़-खानी नहीं करेगा। हमारा मुख्य उद्देश्य आपके लेख को ज़्यादा स्पष्ट बनाना है।

3) ऊपर में वर्णित प्रक्रियाओं से गुज़रने के पश्च्यात, आपका लेख हमारे वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जाएगा। उसके बाद आप उस लेख को अपने निजी सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा कर सकते हैं। साझा करते वक़्त ये ध्यान रहे कि आपने इसका श्रेय हमारे संगठन को भी दिया है।

नोट:

1) लेखों को भेजने की कोई समय सीमा नहीं है ।

2) लेख हिन्दी व अंग्रेज़ी दोनों में स्वीकार किए जाएंगे।

3) केवल चयनित लेखों के बारे में ही फ़ीडबैक दिया जाएगा।

डिस्क्लेमर

ब्लॉग में व्यक्त किए गए सारे विचार लेखक के ही समझें जाएं। ब्लॉग के सारे पोस्ट्स के कॉपीराइट के अधिकार संयुक्त रूप से EdJustice Foundation और लेखक के होंगे। हमारी वेबसाइट पर एक बार लिखा  हुआ लेख किसी अन्य वाणिज्यिक  मंच पर फिर से प्रकाशित नहीं किया जा सकता  है (आपके व्यक्तिगत ब्लॉग को छोड़कर)।